क्रिसमस डे 2020: आप सांता क्लॉज बनकर हर घंटे 11000 रुपये कमा सकते हैं, जानिए कैसे



सांता क्लॉस के रूप में कैरियर:

क्रिएटिव लोग जो इस सीजन में सांता बने थे, अच्छी कमाई कर रहे हैं।

सांता बनने वाला आदमी प्रति घंटे 2000 रुपये तक कमा सकता है।

सांता क्लॉज के रूप में कैरियर: यदि आप क्रिसमस मनाते हैं और आपके परिवार में बच्चे हैं, तो आप इस साल सांता के साथ अपने परिवार के साथ यात्रा के लिए भुगतान कर सकते हैं। आज के इस युग में, आप ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से सांता को अपने घर या पार्टी में भी आमंत्रित कर सकते हैं। अगर आप भी पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप सांता बन सकते हैं और पार्टियों में जा सकते हैं। क्रिएटिव लोग जो इस सीजन में सांता बने थे, अच्छी कमाई कर रहे हैं।

एक सर्वेक्षण के अनुसार, सांता बनने वाला व्यक्ति प्रति घंटे 2000 रुपये तक कमा सकता है। पेशेवर लोग प्रति घंटे 8 हजार रुपये तक कमा सकते हैं।

Read More: अगर आप क्रिसमस के दिन खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो इस तरह करें फेशियल मेकअप

इस सीज़न में पैसे कैसे कमाएँ

फ्रीलांस सांता के लिए प्रशिक्षित लोगों को कार्यालय की छुट्टियों में पार्टियों या अन्य कार्यक्रमों में जाने के लिए काम पर रखा जा रहा है। खासतौर पर तब जब उन्होंने सांता के स्कूल से प्रशिक्षण प्राप्त किया हो। इस काम के जरिए कमाई लगभग 12 हजार रुपये प्रति घंटे तक हो सकती है। प्रशिक्षण के बाद, आप ऑनलाइन सांता की बुकिंग के लिए खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। बड़े रुपये की बात। क्रिसमस के दिन, सांताली ऑफ ग्रीनलीफ़ को एक घंटे के लिए $ 1,200 की पेशकश की जाती है।

वास्तव में अच्छा सांता औसत सांता की तुलना में बहुत अधिक वेतन की मांग कर सकता है। 40 दिन या उससे अधिक प्रति वर्ष काम करने वाले, उच्च आय वाले सांता छुट्टियों में 20,000 डॉलर कमा सकते हैं।

Read More:  भगवान यीशु, क्रिसमस ट्री बाजार में सजे

क्रिसमस दिवस 2020

सांता की मांग धीरे-धीरे बढ़ रही है, इसलिए बुकिंग अधिक खर्च करनी होगी। सांता की कमी को पूरा करने के उद्देश्य से प्रशिक्षण केंद्रों में फ्रीलांस संत तैयार किए जाते हैं। सांता का बुकिंग चार्ज समय और स्थान से निर्धारित होता है।

ग्रीनलीफ़ स्वयं सप्ताहांत में $ 250 प्रति घंटे की राशि का शुल्क लेता है, और जब क्रिसमस की पूर्व संध्या की बात आती है तो यह दोगुना हो जाता है। उन्होंने अनुमान लगाया कि पिछले साल, उन्होंने नवंबर की शुरुआत से क्रिसमस तक 20,000 डॉलर के करीब की कमाई की।